नवरात्र‍ि पर किन राशियों पर बरसेगी मां की कृपा जानें…

मां दुर्गा की भक्‍ति में डूबने का समय आ चुका हैं. मां दुर्गा की उपासना के पर्व नवरात्र की शुरुआत हो चुकी है. 29 सितंबर से नवरात्रि पर्व शुरू हो गया है और भक्‍तजनों ने भी मां को प्रसन्‍न करने की पूरी तैयारियां कर ली हैं. यूं तो मां दुर्गा को अपने सभी भक्‍त प्र‍िय हैं और मां उनको हर तरह की परेशा‍नी से मुक्‍ति दिलाती हैं. लेकि‍न इस बार नवरात्र के पहले हफ्ते में 12 राशि‍यों में से किन राशि‍यों पर मां की कृपा बरसेगी आपको बताते हैं.

मेष:

ये सप्‍ताह आपके स्‍वास्‍थ के लिए लाभकारी है. इस सप्‍ताह आपको शारीरिक संबंधी परेशानियों से मुक्‍ति मिल सकती है. हालात पहले से बेहतर होंगे और आप अपनी किसी समस्‍या का हल निकालने में भी समर्थ होंगें. लेकिन इस सप्‍ताह आपको अपने शत्रुओं से सचेत होने की भी आवश्‍यकता है वे इस समय सक्र‍िय हो सकते हैं. इसके अलावा जमीन जायदाद संबंधी कार्यों में अड़चने भी आ सकती हैं.

वृष:

ये सप्‍ताह आपके लिए ब‍हुत अच्‍छा रहने वाला है. आर्थ‍िक रूप से भी आप मजबूत होंगे और जिस भी नए काम को करने का फैसला करेंगे उसमें आपको उम्‍मीद से ज्‍यादा सफलता हासिल होगी. नौकरी में भी तरक्‍की मिलने के आसार हैं. क्‍योंकि ये सप्‍ताह आपके लिए फलदायी है तो आपको अपने दायरे से निकलकर अपने से ऊंचे और सफल लोगों से मेल-जोल बढ़ाने की आवश्‍यकता है.

मिथुन:

ये सप्‍ताह आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. समाज में आपकी प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी. आपके मन में नए-नए विचार आएंगे लेकिन व्‍यापर को लेकर कोई भी बड़ा फैसला फिलहाल न लें. क्‍योंकि आर्थ‍ि‍क स्‍थि‍ति के लिए समय अभी अच्‍छा नहीं हैं. मानसकि तनाव के कारण हो सकता है धन का लाभ ना हो. अपनी ऊर्जा का इस्‍तेमाल किसी जरूरतमंद की मदद के लिए करें.

कर्क:

आपके लिए ये सप्‍ताह पारिवारिक सुख से भरपूर रहेगा. जीवन साथी के साथ तालमेल अच्‍छा रहेगा. जीवन साथी आर्थ‍िक रूप से भी आपके लिए मददगार साबित होगा. व्‍यवसाय की बात करें तो आर्थ‍िक फैसलों के लिए ये समय सही है. आप अपने व्‍यापार या काम को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं.

सिंह:

इस हफ्ते आपको सर्तक और धैर्यवान रहने की आवश्‍यकता है. आपका झगड़ालू स्‍वभाव आपके दुश्‍मनों में बढ़ौतरी कर सकता है. सहकर्म‍ियों की मदद ना मिलने से आप निराश हो सकते हैं लेकिन अगर आप सकारात्‍मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ते हैं तो आपको इसका पूरा लाभ मिलेगा. इस समय आप अपनी आर्थ‍िक समस्‍याओं को खत्‍म करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.

कन्‍या:

ये सप्‍ताह आपकी आर्थ‍िक स्‍थ‍िति‍ के लिए लाभकारी है. रुके हुए कार्यों में सुधार होगा और सरकारी कार्यों में ही लाभ मिलेगा. ऑफिस में सतर्क रहेंगे तो आपके लिए माहौल खुशनुमा रहेगा. अगर व्‍यापार करते हैं तो फिलहाल किसी भी तरह के लेन-देन से बचें. वैवाह‍िक जीवन में कुछ अनबन का सामना करना पड़ सकता है.

तुला:

आपके लिए सप्‍ताह की शुरुआत अच्‍छी रहने वाली है लेकिन बाकी दिन समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. स्‍वास्‍थ संबंधी समस्‍याएं दस्‍तक दे सकती हैं. आर्थ‍िक स्‍थित‍ि के लिए भी ये हफ्ता लाभकारी नहीं है. वैवाहिक जीवन में भी अनबन रह सकती है. इसके अलावा कोई करीबी दोस्‍त भी आपको आ‍हत कर सकता है.

वृश्चिक:

इस राशि वालों पर मां दुर्गा की आपार कृपा रहेगी. इस सप्‍ताह आपको आर्थ‍िक लाभ होंगे इसके अलावा आप नया वाहन भी खरीद सकते हैं. आप भारी खर्चे में पड़ सकते है इसलिए सोच समझकर कर खरीदारी करें. स्‍वास्‍थ संबंधी समस्‍या भी खत्‍म होंगी. वैवाहिक जीवन में सामान्य स्थिति बनी रहेगी.

धनु:

धनु राशि वालों के लिए ये सप्‍ताह शुरूआत में समस्‍याओं से भरा हो सकता है. किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले उसपर अच्‍छी तरह विचार करें. जमीन की खरीदारी करने जा रहे हैं तो इसे टाल दें. ये समय इसके लिए शुभ नहीं है. तनाव के कारण अपनी शारीरिक समस्‍याओं को नजरअंदाज बिलकुल ना करें. सप्‍ताह के अंत में आर्थ‍िक स्‍थ‍िति में सुधार की संभावना है.

मकर:

इस सप्‍ताह आर्थिक स्थिति अच्छी होने की सम्भावना है. व्‍यापार के लिए समय लाभकारी है. समाज में प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी. रुके हुए सरकारी काम भी सुलझेंगे. नौकरी करने वालों की कार्यप्रणाली में बदलाव की संभावना हैं. आपके लिए ये समय सामान्‍य रहेगा लेकिन स्वास्थ्य में लापरवाही न बरतें.

कुंभ:

ये समय आपके लिए लाभकारी नहीं है. व्‍यापार और किसी भी कार्य के लिए सतर्कता बरतें. अपना समय अनावशयक चीजों में ना बर्बाद करें. जीवनसाथी के स्‍वस्‍थ को लेकर भी आपका मन अशांत रहेगा. कार्य में निरंतरता रखें नहीं तो भारी हानि भी हो सकती है.

मीन:

मीन राशि वालों के लिए ये समय बेहद सुखद रहेगा. इन्‍हें आर्थ‍िक और पारिवारिक दोनों ही तरह से लाभ मिलेगा. समाज में आपकी प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी. जीवनसाथी का भी पूरा सहयोग मिलेगा. आप किसी धार्मि‍क यात्रा पर भी निकल सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *