मां बनने में आ रही है समस्या ? तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

आमतौर पर कहा जाता है कि महिला का जीवन तभी संपूर्ण माना जाता है जब वो मां बनती हैं. मां बनना किसी भी महिला के जीवन का सबसे अनोखा पल होता है. लेकिन आज के समय में कई महिलाएं मां बनने से वंचित रह जाती हैं. ऐसा कई बार स्वास्थ्य समस्याओं के कारण होता है तो कई बार जीवनशैली के कारण और कई बार वास्तु दोष के कारण भी ऐसा होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु उपाय बता रहे हैं जिन्हें अपनाने से आप न सिर्फ सेहत संबंधी समस्याओं को दूर कर सकती हैं बल्कि आपकी मां बनने में आ रही अड़चनें भी दूर हो सकती हैं.

इस बात को सुनिश्चित करें कि उत्तर पूर्व दिशा में आपके सोने का कमरा ना हो. वास्तु शास्त्र में कहा जाता है कि उत्तर पूर्व दिशा में बेडरूम होने से महिला को गर्भधारण करने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही यदि महिला ने गर्भधारण कर भी लिया है तो उनका गर्भपात हो सकता है क्योंकि ये दिशा पानी की प्रतिनिधि है जो कि बच्चे के पोषण में रूकावट डालती है और मां को ऊर्जा नहीं मिल पाती.

घर में बहुत ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक सामान होने से भी गर्भधारण करने में समस्या आ सकती है. दरअसल, इलेक्ट्रॉनिक यंत्र जैसे मोबाइल, टैब, टीवी, लैपटॉप, आईपोड जैसी चीजों से बहुत ज्यादा रेडिएशन निकलती हैं तो कि सेहत के लिए खराब होती हैं. अधिक रेडिएशन वाली चीजें घर में होने से गर्भपात का भी खतरा रहता है क्योंकि ये चीजें राहु का प्रतिनिधित्व करती हैं जो कि नकारात्मक ऊर्जा का घर में संचार करता है.

जो महिलाएं मां बनने की तैयारी कर रही हैं उन्हें गहरे रंग के कपड़ों को पहनने से बचना चाहिए. काले, नीले और बहुत ज्यादा लाल कपड़ों से घर में नेगेटिव एनर्जी आती है.

जिन महिलाओं का बार-बार गर्भपात हो जाता है उन्हें अंधेरे वाली जगहों से दूर रहना चाहिए. अंधेरा नकारात्मकता की निशानी है. ऐसे में घर में प्रकाश होना बहुत जरूरी है. घर में उजाला रहेगा तो बच्चे को सही पोषण मिलेगा.

ध्यान रखें घर के बीचो-बीच भारी सामान ना हो. इससे मां बनने में अड़चन आती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *