जॉब में नहीं हो रहा प्रमोशन ? जरूर काम आएंगे ये 4 वास्तु टिप्स

कई सालों तक अच्छा काम करने के बाद भी कुछ लोगों का नौकरी में प्रमोशन नहीं हो पाता. वहीं कुछ लोगों का प्रामेशन आखिर में होते-होते रुक जाता है. ऐसे बहुत से लोग हैं जो सालों से प्रमोशन के लिए बेचैन हैं. यदि आप भी उनमें से एक हैं तो हम आज आपको कुछ ऐसे वास्तु उपायों के बारे में बता रहे हैं जो आपके प्रमोशन की अड़चनों को दूर कर प्रमोशन दिलाने में मदद करेंगे.

बहुत मेहनत करने के बाद भी आपका प्रमोशन नहीं हो पा रहा तो आप निराश ना हों बल्कि ऑफिस में खुद के लिए कुछ बदलाव करें. जैसे आप अपने लिए ऑफिस में बैठने की एक जगह निश्चित कर लें. इस जगह का चुनाव ऐसा होना चाहिए कि आपकी सीट के ठीक पीछे दीवार हो. ये दीवार आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी. अगर संभव हो तो इस दीवार पर एक खूबसूरत सी हरियाली से भरपूर, सुंदर पहाड़ों और उगते सूरज की तस्वीर लगाएं. तस्वीर ऐसी होनी चाहिए जिसे देखकर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्‍न हो. ये दोनों ही चीजें आपकी तरक्की का मार्ग खोलेंगी.

अपने बैठने की जगह पर ये भी सुनिश्चित करें की आगे की जगह खुली हो. खुलापन दिमाग को खोलता है इससे दिमाग के कई नए आइडिया आ सकते हैं जो आपकी तरक्की में मदद करेंगे. इतना ही नहीं, मीटिंग में बैठने के दौरान भी दक्षिण-पश्चिम दिशा के कोने का चुनाव करें. ये दिशा आपको तरक्की की ओर लेकर जाएगी.

यदि प्रमोशन आते-आते रुक जाता है तो आपको ऑफिस में ऐसी जगह बैठना चाहिए जहां लकड़ी की टेबल हो. यदि आपकी सीट पश्चिम दिशा की तरफ है तो आप कांच की टेबल वाली जगह का चुनाव कर सकते हैं. ये भी ध्यान रखें कि जो भी फर्नीचर आप इस्तेमाल कर रहे हैं उसमें दरार ना हो.

यदि आपको पौधे पसंद हैं तो ऑफिस में अपनी टेबल पर दक्षिण-पूर्व दिशा की ओर करके पौधा रख सकते हैं. पौधे को सकारात्मक ऊर्जा और तरक्की के लिए शुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि जीवित पौधा रखने से जीवन में कभी भी पैसों की तंगी नहीं होती और काम में तरक्की होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *