वास्तुशास्त्र : धनवान बनने का है सपना ? तो आज ही घर में लाएं ये चीजें

OLYMPUS DIGITAL CAMERA

कई चीजें ऐसी होती हैं जिससे नकारात्मकता घर में आ जाती है. लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं जिससे सकारात्मकता घर में आती है. यदि आप भी धनवान बनना चाहते हैं तो आपको अपने घर में फेंगशुई वास्तु के हिसाब से कुछ चीजों को रखना बहुत जरूरी है.

आज हम आपको बताएंगे वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें घर में लाने से आप रातों-रात धनवान बन सकते हैं. चलिए जानते हैं वास्तु के हिसाब से सकारात्मकता लानी वाली वस्तुओं के बारे में.

भाग्य बदल सकता है कछुआ

अगर आपको लगता है कि सारा दिन मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिलती तो इसमें आपका दोष नहीं है. कई बार ग्रह-नक्षत्रों के कारण भी ऐसा होता है. लेकिन आप अपने घर में कछुए को लाकर अपना भाग्य बदल सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि घर में कछुआ लाने से सकारात्मकता आती है और लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

वास्तुशास्त्र में ये भी मान्यता है कि कछुआ अगर आपको उपहार में मिलता है तो इसका अर्थ होता है आपकी किस्‍मत का ताला खुलने वाला है. घर में खुशहाल, सुख समृद्धि और शांति लाने के लिए आप घर में धातु का कछुआ ला सकते हैं. हालांकि क्रिस्टल का कछुआ भी बहुत भाग्यशाली होता है.

वेल्कम बुद्धा

आपने लाफिंग बुद्धा के बारे में तो बहुत सुना होगा लेकिन लाफिंग बुद्धा भी कई तरह के होते हैं. घर में खुशहाली लाने के लिए लाफिंग बुद्धा लेकर आएं. यदि धनवान बनना है तो ऐसा बुद्धा लेकर आएं जो सबको वेलकम करता है. कभी भी ऐसा बुद्धा घर में ना लाएं जो बाय-बाय करता हुआ हो. इससे घर की संपत्ति बाहर जाती है.

सफेद पत्थर

सफेद पत्‍थर भी घर के लिए बहुत भाग्यशाली माना जाता है. अंडाकार रूप में बने सफेद पत्थर को लक्ष्मी जी के रूप में पूजा जाता है. ऐसा कहा जाता है ये पत्थर जिसके भी घर में होता है वो भाग्यवान बन सकता है. ध्यान रहें, आप उपहार में कभी किसी को ये पत्थर ना दें. इससे लक्ष्मी रूठ जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *